परंपरा के नाम पर लड़कियों को ऐसे किया जाता है टॉर्चर, जानकर कांप जाएगी रूह - Factsnfigs

AMAZON


परंपरा के नाम पर लड़कियों को ऐसे किया जाता है टॉर्चर, जानकर कांप जाएगी रूह

दुनिया में कई तरह के लोग रहते हैं, जिनकी परंपराएं और सभ्यता भी अलग होती हैं। लेकिन इनमें से कई जगहों पर लड़कियों के साथ जानवरों जैसा बर्ताव किया जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनियाभर की कुछ ऐसी परम्पराओं के बारे में, जिनमें लड़कियों को काफी ज्यादा टॉर्चर किया जाता है। खौफनाक है तरीका...


 
ईस्ट अफ्रीका के कई ट्राइब्स में लड़कियों को खौफनाक तरीके से उनके प्राइवेट पार्ट की सिलाई कर दी जाती है। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि यहां की लड़कियां शादी से पहले किसी के साथ रिलेशन ना बना पाएं। इस प्रक्रिया के दौरान कई लड़कियां इन्फेक्शन का शिकार हो जाती हैं। शादी के बाद सिलाई खोल दी जाती है। लेकिन परंपरा के नाम पर महिलाओं को जो दर्द सहना पड़ता है, उसे सोचकर ही रुह कांप जाती है। 

विधवाओं को करना पड़ता है ऐसा काम 

घाना में एक परंपरा के तहत, विधवाओं को आत्मा की शुद्धि के लिए पराए मर्द के साथ रात गुजारनी पड़ती है। इनका ऐसा मानना है कि अनजान शख्स के साथ रातभर रुकने के बाद अगर ये अपने मन पर नियंत्रण रख लें, तो इनकी आत्मा पवित्र हो जाती है।

आयरन से किया जाता है प्रताड़ित

कैमरून, नाइजीरिया और साउथ अफ्रीका के कुछ हिस्सों में महिलाओं के ब्रेस्ट पर गर्म पत्थर से आयरन किया जाता है। ऐसा महिलाओं के ब्रेस्ट को बड़े आकार लेने से रोकने के लिए किया जाता है। स्थानीय लोग कहते हैं कि ऐसा करने के बाद महिलाएं पर पुरुष कम ध्यान देंगे और वह पढ़ने-लिखने भी जा सकेंगी। कई मां खुद अपनी बेटी को ऐसा करने के लिए तैयार करती हैं।

Source: Image Source

6 साल की बच्चियां करती हैं सेक्स 

पपुआ न्यू गिनिया में बच्चों को सेक्स करने की इजाजत है। यहां 10 से 12 साल के लड़के 6 साल से बड़ी लड़कियों के साथ रिलेशन बना सकते हैं। यहां शादी से पहले सेक्स को मान्यता प्राप्त है लेकिन आप शादी से पहले अपना खाना शेयर नहीं कर सकते हैं। है ना अजीब परंपरा। 

Source: Bhaskar
Theme images by linearcurves. Powered by Blogger.